Diary / Calendar Diary/Calendar

परिषद के बारे में

मध्‍यप्रदेश जन अभियान परिषद्


मध्‍यप्रदेश जन अभियान परिषद् स्‍वैच्छिकता के मानवीय मनोभाव की जीवंत अभिव्‍यक्ति है। समग्र विकास में आम.जन की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने एवं सामुदायिक नेतृत्‍व क्षमता बढ़ाने में स्‍वैच्छिक संगठनों की महत्‍वपूर्ण भूमिका है। स्‍वयंसेवी संगठनों को सशक्‍त इकाई के रूप में विकसित करने के लिए शासन द्वारा प्रदेश में मध्‍यप्रदेश जन अभियान परिषद् का गठन किया गया है।


परिषद् का विजन है दृ स्‍वैच्छिकता एवं सामुदायिक सहभागिता से स्‍वावलंबन। परिषद् का मिशन है. स्‍वैच्छिक संगठनों के निर्माणए सशक्तिकरण एवं विकास हेतु अनुकूल वातावरण निर्मित करना। परिषद् के लक्ष्‍य हैं. स्‍वयंसेवी संस्‍थाओंए शासन एवं समाज के मध्‍य समन्‍वय स्‍थापित करनाए स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं की स्‍थापना और विकास।


1997 में स्‍थापित मध्‍यप्रदेश जन अभियान परिषद् का कार्यक्षेत्र संपूर्ण मध्‍यप्रदेश है। संभागीयए जिला और विकासखण्‍ड समन्‍वयकों के माध्‍यम से परिषद् अपनी गतिविधियों को समुदाय के साथ मिलकर पूर्ण करती है। प्रस्‍फुटनए नवांकुरए सृजनए समृद्धिए विस्‍तारए संवाद आदि इसकी महत्‍वाकांक्षी योजनाएं हैं। जिसकी विस्‍तृत जानकारी परिषद की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्‍त की जा सकती है। विकास के लिए स्‍वैच्छिक प्रयास और शासन के बीच परिषद् एक महत्‍वपूर्ण और प्रभावी कड़ी है। मुख्‍यमंत्री सामुदायिक नेतृत्‍व क्षमता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत समाजकार्य स्‍नात‍क और परास्‍नातक स्‍तरीय पाठयक्रमों के संचालन में नोडल एजेंसी के रूप में परिषद अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। 

For Help and Support For Administrative Help
Help and Support